BettleGround में Pro Player बन सकते हैं ?

0
8862

Bettleground में Pro Player कैसे बनें ? [Full Guide]

How To Become A Pro Player In BettleGround

Hello Users आपका हमारी वेबसाइट पर आने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद और आज की इस पोस्ट के माध्यम से बताने जा रहे हैं कि बैटलग्राउंड में प्रो प्लेयर कैसे बन सकते हैं दोस्तों आज इस पोस्ट के माध्यम से मैं आपके लिए 8 बेस्ट ट्रिक्स लेकर आई हूं जो कि आपके लिए बहुत ज्यादा हेल्पफुल और अमेजिंग होने वाली है। दोस्तों जब कभी आप प्रो शब्द के बारे में सुनते होंगे तो आप भी यही चाहते होंगे कि हम भी प्रो प्लेयर हो दोस्तों आपको यह तो जरूर मालूम होगा कि प्रो शब्द का अर्थ क्या होता है।

हमारा नहीं पता है तो आपकी जानकारी के लिए बता देते हैं। और शब्द का अर्थ होता है। गेम को अच्छी तरह से करने वाला यानी कि गेम में एक्सपर्ट होना चाहिए। तो दोस्तों आज हम आपको बैटलग्राउंड इंडिया में प्रो प्लेयर कैसे बने इसी के बारे में संपूर्ण जानकारी देने जा रहे हैं तो जानने के लिए शुरू से लेके एंड तक हमारे साथ बने रहिए। दोस्तों अगर आप हमारे द्वारा बताइए जानकारी के अनुसार कार्य करेंगे तो आपको प्रो प्लेयर बनने से कोई नहीं देख सकता है। यानी आपको battleground में कोई नूब नहीं कह सकेगा।

Battleground game off Pro setting : बैटलग्राउंड गेम में प्रो कैसे बने ?

दोस्तों अगर आप बैटलग्राउंड गेम में प्रो प्लेयर बनने के बारे में सोच रहे हैं तो सबसे पहले आपको उस गेम के बारे में जानकारी होनी चाहिए कि बैटलग्राउंड गेम में कौन-कौन सी वस्तुएं होती है और उनका किस तरीके से इस्तेमाल करना है और बैटलग्राउंड गेम किस प्रकार काम करता है अगर दोस्तों आपको इन सभी बातों के बारे में अच्छी तरह से जानकारी हो जाए तो आप बड़ी आसानी से बैटलग्राउंड गेम को खेल सकते हैं। दोस्तों बैटलग्राउंड गेम में किसी खिलाड़ी के द्वारा रॉयल पास या फिर कोई बंदूक की स्कीम प्राप्त करने से कोई प्रो प्लेयर नहीं बन जाता है। दोस्तों उसके लिए प्लेयर्स को कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। तब जाकर कि आप प्रो प्लेयर बन सकते हैं।

Battleground के लिए बेहतरीन मोबाइल

अगर आप बैटलग्राउंड में प्रो प्लेयर बनना चाहते हैं। तू दोस्तों को उसके लिए सबसे पहले नंबर पर आता है। मोबाइल फोन यानी कि सबसे पहले आपके पास एक बेहतरीन स्मार्टफोन होना चाहिए। क्योंकि दोस्तों बैटलग्राउंड छोटे छोटे मोबाइल में अच्छी तरह से काम नहीं करता है और जब आप साधारण मोबाइल में इस गेम को खेल सकते हैं और बहुत ही की गति से कार्य करेगा और मोबाइल समय-समय पर हैंग होने लगता है। तो दोस्तों और आप अपनी गेम को अच्छी तरह से खेलना चाहते हैं तो कम से कम आपके पास 4GB रैम बाला स्मार्टफोन होना चाहिए और उसका प्रोसीजर 2 गीगा हर्ट का अति आवश्यक है और दोस्तों आपके पास मोबाइल की 64GB और कम से कम आपकी मोबाइल की स्क्रीन 5.6 से लेकर 6 इंच तक होना बहुत ही आवश्यक है।

Trending Mod में Practice

दोस्तों अगर आप बैटलग्राउंड गेम में प्रो प्लेयर का टैग प्राप्त करना चाहते हैं तो उसके लिए सबसे पहले आपको बैटलग्राउंड को खेलने की कंटिन्यू प्रैक्टिस करनी होगी और अगर आप चाहे तो बैटलग्राउंड की प्रैक्टिस के लिए ट्रेनिंग में जाकर के अच्छी तरह से प्राप्त कर सकते हैं और दोस्तों बैटलग्राउंड में प्रो बनने के लिए यह सबसे अच्छा ऑप्शन है और इसमें तरह के मोड़ देखने को मिल जाएंगे जो कि अलग-अलग प्रकार के होते हैं।

1. Sniper training – दोस्तों इस माय पर ट्रेनिंग में जाकर आप लोग कई तरह की स्नाइपर गन और स्कोप प्राप्त कर सकते हैं और इन सब का इस्तेमाल करके आप अपनी sniping की practice बड़ी आसानी से कर सकते हैं और इसकी सहायता से आप दूर से दूर का निशाना भी अच्छी तरह से लगा सकते हैं।

2. War mode– दोस्तों अगर आप इस ऑप्शन को सिलेक्ट करेंगे तो आपको रोजाना प्रैक्टिस करने का मौका मिलता रहेगा क्योंकि इसके लिए बैटलग्राउंड गेम खिलाड़ी के लिए जल्दी खत्म नहीं होता है और इसमें आपको 10 मिनट तक एक गेम के मैच की अच्छी तरह से खेलने की प्रैक्टिस कर सकते हैं।

3. TDM warehouse mode – दोस्तों TDM warehouse mod के माध्यम से सबसे पहले आपको गन को सेलेक्ट करने का ऑप्शन मिल जाता है और इसकी सहायता से आप लोग ऑटो गन या स्नाइपर बंदूक इकट्ठे कर सकते है और इस गेम को भी आप 10 मिनट के लिए अच्छी तरह से प्रैक्टिस करने के लिए खेल सकते हैं और साथ ही आप दूसरे प्लेयर के साथ अपनी फाइट को जारी कर अपने खेलने के तरीके में सुधार कर सकते हैं।

Internet

दोस्तों बैटलग्राउंड गेम को खेलने के लिए यह भी एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और अगर आप बैटलग्राउंड गेम को अपने मोबाइल में अच्छी तरह से खेलना चाहते हैं तो उसके लिए सबसे पहले आपके मोबाइल का इंटरनेट बेहतरीन होना चाहिए और प्रो प्लेयर बनने के लिए आपके स्मार्टफोन की बैटलग्राउंड गेम की पिंग 60 से लेकर 80 के मध्य होनी चाहिए इसके बाद ही आपके स्मार्टफोन में बैटलग्राउंड गेम अच्छी तरह से कार्य करेगा और आपको game को खेलने में भी किसी तरह की परेशानी नहीं आएगी।

BettleGround में Pro प्लेयर कैसे बनें : गेम सेटिंग

दोस्तों जब आप गेम को खेलना शुरू कर दी है तो आंखों को खेलने से पहले अपनी मोबाइल के अनुसार सेटिंग करनी होती है यानी कि अपने खेलने के तरीके के हिसाब से अपने मोबाइल की सेटिंग की जाती है क्योंकि दोस्तों सभी लोगों का खेलने का तरीका अलग अलग प्रकार का होता है इसलिए आप अपनी कंट्रोल सेटिंग कंट्रोल में जाकर के अपने खेलने के तरीके के अनुसार सेटिंग कर सकते हैं।

जब आप लोग इस गेम को खेलना प्रारंभ करते हैं तो आपको सबसे पहले आपके फोन के अनुसार सेटिंग की जाती है देखो आप क्यों अपने हिसाब के तरीके से ही रखना होता है क्योंकि सभी लोगों को खेलने का तरीका भी नहीं तरीके से होता है आप अपनी सेटिंग कंट्रोल में जाकर ही आसानी से चेंज कर सकते हैं।

Sensitivity setting –

दोस्तों अगर आप बैटलग्राउंड गेम हमें प्रो बनना चाहते हैं तो उसके लिए सबसे पहले आपको जरूरी setting हो आपकी ऐमिंग सेंसटिविटी सेटिंग का सही होना बहुत ही आवश्यक है होता है तो दोस्तों उसके लिए आपको अपने अनुसार इसको हेलो ग्राफिक का सेंसिटिविटी चेंज करके रखना है जो कि आपके मोबाइल फोन के लिए सही होते हैं।

दोस्तों गेम की ग्राफिक्स को मीडियम या लो क्वालिटी पर रख सकते हैं परंतु दोस्तों जो नये प्लेयर है जिससे कि आपका गेम स्मूथ चलेगा।

Ads setting

दोस्ती बैटलग्राउंड में सेटिंग इस्तेमाल करके आप गेम के कैमरे कि घूमने की स्थिति को कम याद कर सकते हैं कुछ तो कई सारे लोग इसे हाई पर रखते हैं परंतु जो नए खिलाड़ी उनको हम यही सलाह देंगे कि उनको लॉ करके खेलना चाहिए।

Scope का यूज

दोस्तों जब आप गेम हमें किसी दूसरे प्लेयर यानी कि किसी दुश्मन से लड़ाई लड़ रहे हैं तो लड़ाई लड़ते समय आप इसको का इस्तेमाल करेंगे तो लड़ाई लड़ने में आपको काफी आसानी महसूस होगी क्योंकि दोस्तों इसका उपयोग करने से दुश्मन सामने दिखाई देने लगता है।

Pubg zero recoil config –

Download

Headphones

दोस्तों battleground game में प्रो प्लेयर बनाने के लिए हेडफोन काफी अच्छी भूमिका निभाते है दोस्तों अगर आप इसको अपने गेम में इस्तेमाल करेंगे तो इसकी सहायता से आप अपने दुश्मन की पैरों की आवाज को सुन सकते हैं कि दुश्मन किस तरफ आता है तो इससे आपको लड़ाई लड़ने में काफी सहायता मिलेगी।

निष्कर्ष

तो दोस्तों उम्मीद करती हूं कि आपको अब जानकारी मिल गई होगी कि ऐसे कौन कौन से तरीके हैं जिनको अपनाकर हम बैटल ग्राउंड में प्रो प्लेयर बन सकते हैं और जब आप हमारे द्वारा बताई गई tricks को अपनाएंगे और आपको किसी भी तरह की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो आप हमें नीचे कमेंट सेक्शन में पूछ सकते हैं

Thank you!